इंडिया वर्ल्ड स्कॉलरशिप फोरम में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप

क्या आप जानते हैं कि यदि आप नेपाल और भूटान के कम भाग्यशाली छात्र हैं, तो आपके पास भारत में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में स्नातक या स्नातकोत्तर डिग्री मुफ्त में अध्ययन करने का मौका है? भारत में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय ने इसे संभव बनाया है।

भारत में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय दुनिया भर के उज्ज्वल लेकिन कम आय वाले छात्रों को पूर्ण-सेवा मुक्त सहायता प्रदान कर रहा है जो भारत में अध्ययन करना चाहते हैं। यह समर्थन अवसर अकादमिक डिग्री और स्नातकोत्तर डिग्री हासिल करने के लिए अभिप्रेत है

इस लेख में, हम आपको भारत में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप के बारे में अधिक समझाने जा रहे हैं जैसे कि आवेदन कैसे करें, लाभ और आवेदन करते समय इसे कैसे करें।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के बारे में जानें

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय (सीयू) एक प्रमुख भारतीय शिक्षा संगठन है जो अपने छात्रों को पेशेवर कौशल और उत्कृष्ट शिक्षा का एक संयुक्त मिश्रण प्रदान करता है। एशिया के सबसे अच्छे और सबसे तेजी से बढ़ते विश्वविद्यालयों के बीच आयोजित, सीयू ने प्रसिद्ध उद्योग के नेताओं और विद्वानों के अनुभव को जोड़ा है और एक वैश्विक दृष्टिकोण को मजबूत किया है।

समन्वय और अनुकूलन कार्यक्रमों का व्यापक स्पेक्ट्रम, शैक्षिक अनुभव, और संवादात्मक चर्चा हमारे छात्रों को उनकी रुचियों का पता लगाने और कैरियर के लक्ष्यों को आगे बढ़ाने के लिए स्वतंत्र करती है। सीयू में हम छात्रों को बौद्धिक रूप से चुनौतीपूर्ण और आधुनिक रूप से विविध संस्कृतियों के माध्यम से सामाजिक बनाने के लिए नियोजित कर रहे हैं।

विश्वविद्यालय अखिल भारतीय विश्वविद्यालय (IAU), विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) और सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त है। भारत से। यदि कोई संदेह है, तो कृपया हमारे राजदूत, मि. माइकल।

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय इंजीनियरिंग, प्रबंधन, कंप्यूटर विज्ञान, शिक्षा, एनीमेशन और मल्टीमीडिया, पर्यटन, विज्ञान और अन्य सहित विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला में स्नातक, स्नातकोत्तर और स्नातक डिग्री प्रदान करता है। चिकित्सा, जैव प्रौद्योगिकी, वास्तुकला, व्यवसाय, कानून, कृषि, मीडिया अनुसंधान, जीवन विज्ञान और सामाजिक विज्ञान। वित्तीय शिक्षा के लिए आईसीआईसीआई डायरेक्ट सेंटर के साथ साझेदारी में आईबीएम और बैंकिंग और वित्तीय इंजीनियरिंग में एमबीए के साथ इंजीनियरिंग और प्रबंधन कार्यक्रम भी पेश किए जाते हैं।

छात्रवृत्ति की स्थिति / भूमि

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय की छात्रवृत्ति वर्तमान और भविष्य के छात्रों के लिए तैयार की जाती है जो विश्वविद्यालय द्वारा नियोजित सभी विषयों में डिग्री या स्नातक पाठ्यक्रम (जब विश्वविद्यालय द्वारा पेश किया जाता है) करना चाहते हैं। यदि आप अन्य भारतीय छात्रवृत्ति अवसरों के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो लिंक पर क्लिक करें

मेज़बान देश

चंडीगढ़ छात्रवृत्ति विश्वविद्यालय भारत की मेजबानी कर रहा है। यदि आपको एक अंतरराष्ट्रीय छात्र के रूप में चुना गया है और आप भारत में अध्ययन करना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं भारत में हमारे कुछ बेहतरीन सीखने के अवसरों का पता लगाने के लिए लिंक पर क्लिक करें

छात्रवृत्ति लाभ

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप एक स्कॉलरशिप ग्रुप है। उपयोगिता बिलों के लिए यह 15% और 50% (अधिकतम) के बीच है। इसके अलावा, परिसर में हवाई अड्डे से भोजन के साथ समर्थन (दिन में 3 बार) जब आवेदक घर चुनता है।

राष्ट्रीयता योग्यता

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय छात्रवृत्ति भारत, नेपाल और भूटान में स्थित छात्रों के लिए उपलब्ध है। यदि आप अपने देश के बाहर अध्ययन करना चाहते हैं तो इसे भी पढ़ें छात्रवृत्ति लागू करने और जीतने के बारे में सरल और स्पष्ट उत्तर।

छात्रवृत्ति संख्या

दी जाने वाली छात्रवृत्ति की संख्या स्पष्ट नहीं की गई थी।

छात्रवृत्ति के लिए पात्रता

सभी आवेदकों को कुछ पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा;

  • केवल भारत, नेपाल और भूटान के बाहर के छात्र ही इन स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • प्रवेश आवश्यकताएँ आवश्यक नहीं हैं लेकिन सभी प्रशिक्षण सामग्री प्रस्तुत की जानी चाहिए [email protected] पात्रता जांच के लिए
  • आवेदक को अंग्रेजी भाषा पढ़ने, लिखने और समझने में सक्षम होना चाहिए।

आवेदन आवेदन

सभी आवेदन ऑनलाइन जमा करने होंगे। इच्छुक छात्र माइकल से संपर्क कर सकते हैं [email protected]

अधिक जानकारी के लिए इस लिंक को क्लिक करें

आवेदन की समय सीमा:

पिछले सप्ताह के आवेदन जमा करने की निर्धारित तिथि जुलाई 2021

सिफारिशों

Leave a Comment