• मैरी क्लेयर को उनके दर्शकों का समर्थन प्राप्त है। जब आप हमारी साइट पर लिंक के माध्यम से खरीदारी करते हैं, तो हम आपके द्वारा चुनी गई कुछ वस्तुओं के लिए कमीशन कमा सकते हैं।

  • FYI करें, यदि आप पिंग कर रहे हैं, तो अब आपको खुद को अलग करने की आवश्यकता नहीं है

    आज, सोमवार 16 अगस्त से, यदि आपके पास दो टीके थे, तो आपको यूके में खुद को अलग-थलग नहीं करना पड़ेगा।

    तथाकथित “पिंग-डेमिक” ने देखा है कि पिछले कुछ महीनों में ब्रिटेन भर में लाखों लोगों को खुद को अलग करना पड़ा है। वर्तमान में, आपको दस दिनों के लिए अलग रहने की आवश्यकता है यदि एनएचएस ऐप आपको सूचित करता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति के निकट संपर्क में आए हैं जिसे कोविड -19 है।

    स्वास्थ्य मंत्री साजिद जाविद ने कहा कि अब आइसोलेशन अनिवार्य नहीं होगा, लेकिन सावधान रहना अभी भी महत्वपूर्ण है।

    जैसा कि यूके में टीकों की शुरूआत ने “हमारे लिए संभावना बढ़ा दी है”, उन्होंने समझाया कि यदि आपको ऐप के माध्यम से कोविड के साथ निकट संपर्क के लिए सतर्क किया जाता है, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए पीसीआर परीक्षण चलाने की सलाह दी जाएगी कि मेरे पास नहीं है विषाणु।

    उन्होंने आम जनता से “अन्य उपायों पर विचार करने के लिए कहा, जैसे कि घर के अंदर फेस कवर पहनना और अन्य लोगों के साथ संपर्क सीमित करना”।

    एक बिंदु पर, एनएचएस के एक आवेदन ने एक ही सप्ताह में चौंका देने वाले 1.2 मिलियन लोगों को छोड़ दिया।

    इससे पूरे देश में कर्मचारियों की कमी हो गई है।

    इस बात से अवगत रहें कि यदि आपने अभी-अभी दूसरा टीका प्राप्त किया है, तो आपको आइसोलेशन से मुक्त होने से पहले पूरे एक पखवाड़े का इंतजार करना होगा।

    जाविद ने कहा: “कोविड -19 के निकट संपर्क में लोगों से अलगाव के लिए पूछने से हमें वायरस को नियंत्रण में लाने में मदद मिली है, और पूरे ब्रिटेन में लाखों लोगों की लागत आई है।”

    “इन पीड़ितों में से प्रत्येक ने हमें एनएचएस की रक्षा करने और जीवन बचाने में मदद की।”

    “टीके की दो खुराक प्राप्त करने से हमारे पक्ष में संभावनाएं उलट गई हैं और हमें खोई हुई स्वतंत्रता को सुरक्षित रूप से वापस पाने की अनुमति मिली है, और सोमवार से हम COVID के साथ डबल-स्टिंग संपर्क वाले लोगों के लिए अलगाव आवश्यकताओं को समाप्त करके सामान्य जीवन में एक और बड़ा कदम उठा सकते हैं- 19।”

    डॉ। यूके स्वास्थ्य सुरक्षा एजेंसी के सीईओ जेनी हैरिस ने कहा: “यह महत्वपूर्ण है कि पीसीआर परीक्षण के लिए करीबी संपर्क वायरस और चिंता के रूपों की पहचान करने के लिए उभरते रहें।”

    “हालांकि टीके की दो खुराक आपके स्वयं के कोविड -19 के जोखिम को काफी कम कर देगी, फिर भी वायरस को संक्रमित करना और इसे दूसरों तक पहुंचाना संभव है।”

    “तो अगर आपको कभी भी लक्षण मिलते हैं – टीका लगाया या नहीं – आपको एक परीक्षण करना चाहिए और जब तक आप नकारात्मक परीक्षा परिणाम प्राप्त नहीं करते तब तक दूसरों के संपर्क में बहुत सावधान रहना चाहिए।”